today advt

सचिन और बिग बी के बीच ट्विटर पर हुई दिल छूने वाली गुफ्तगू

लेखक : दुर्गा प्रसाद

महान लोगों की गुफ्तूगू भी महान होती है। उनके बीच बातचीत में शालीनता और सीख होती है। ऐसा ही नजारा गुरुवार को ट्वीटर पर देखने को मिला।
वाक्या इस प्रकार है- गुरुवार को अमिताभ बच्चन ने अहमदाबाद की एक दीवार की तस्वीर ट्वीट की, जिसमें उनके साथ सचिन तेंडुलकर और लता मंगेशकर का चेहरा बना हुआ था। अमिताभ का चेहरा बीच में था।



तस्वीर के साथ अमिताभ ने ट्वीट किया, ‘अहमदाबाद की सड़क पर एक दीवार..!! जो शख्स बीच में है, उसे बाकी दो महान लोगों के बीच वहां नहीं होना चाहिए।’ अमिताभ के ट्वीट करते ही उनके फैन्स इस तस्वीर को रिट्वीट करने लगे और इस पर कमेंट भी किए। अमिताभ के ढेर सारे फैन्स ने असहमति जताते हुए कहा कि वे भी महान हैं और लोग उन्हें बहुत प्यार करते हैं।

अमिताभ का यह ट्वीट देखने के बाद सचिन ने इसके जवाब में लिखा, ‘इनमें से केवल एक ही शख्स ऐसा है, जिसे अब ‘पूर्व’ कह कर बुलाया जाता है। अमिताभ बच्चन और लता मंगेशकर प्रेरणास्रोत हैं और समय से परे हैं।’

सचिन के ट्वीट को भी उनके प्रशंसकों ने खूब रिट्वीट किया और उनके जवाब की तारीफ की। साथ ही, सचिन के ट्वीट पर खुद लता मंगेशकर ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, ‘नमस्कार अमित जी और सचिन। आपका ऐसा कहना आपकी विनम्रता है मगर सच में आप दोनों विश्वरत्न हैं।’

इसके बाद अमिताभ, सचिन और लता के ढेर सारे प्रशंसकों ने सचिन और अमिताभ के ट्वीट्स को शेयर किया और एक-दूसरे के प्रति जताए गए इनके सम्मान की तारीफ की। जिस शालीनता से इन तीनों ने एक-दूसरे के प्रति सम्मान जताते हुए ट्वीट किया, वह वाकई काबिलेतारीफ है। इससे एक सीख यह मिलती है कि चाहे हम कितने ही बड़े न हो जाए पर एक-दूसरे के प्रति आदर-सत्कार हमेशा होने चाहिए। यहीं भारतीय संस्कृति का परिचालक है।
Share on Google Plus

About Unknown

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.