today advt

युवती के ईश्क में गिरफ्तार 70 साल के बुजुर्ग ने गवां दिए 20 लाख

लेखक : दुर्गा प्रसाद


इश्क ने ‘गालिब’ निकम्मा कर दिया
वरना हम भी आदमी थे काम के...

जी हां! ऐसा ही एक वाक्या संगम नगरी इलाहाबाद में सामने आया है। अब क्या कहें एक 70 वषीर्य बुजुर्ग फोन पर ही एक लड़की को दिल दे बैठे। खूबसूरती की बला बुजुर्ग आशिक को लाखों का चूना लगाकर रफूचक्कर हो गई। अब मियां पुलिस थाने में युवती को ढूंढने की फरियाद की है,  मगर युवती का अता-पता लापता हो गया है।
अब पूरा मामले पर गौर फरमाए- ये बुजुर्ग महाश्य इलाहाबाद के धूमनगंज इलाके में रहते हैं। 70 साल के प्रेमकुमार (बदला हुआ नाम) अपने परिवार के साथ रहते हैं और वे सरकारी महकमे से रिटायर्ड हैं। इनकी पत्नी का देहांत हो चुका है। इनके खाते में करीब 30 लाख रुपए थे। इसका जिक्र वह चाय की दुकान पर चुस्कियां लेते हुए करते रहते थे। बड़े मियां के लखपति होने  के बात आसपास के सभी लोगों को मालूम थी।
इसी दौरान बड़े मियां की चाय दुकान पर ही रामकुमार नामक शख्स से हुई। उन्होंने अकेले जिंदगी का सफर काट रहे प्रेम कुमार को कहा कि वह उनकी शादी एक युवती से करवा देंगे। इससे उनका एंकाकीपन तो दूर होगा और शुकून से आगे की जिंदगी काट लेंगे। पहले तो बड़े मियां को विश्वास नहीं हुआ। पर जब उस शख्स ने मोबाइल फोन पर बुजुर्ग की बात एक युवती से कराई तो उन्हें पक्का यकीन हो गया।
बड़े मियां को युवती का मोबाइल नंबर भी मिल गया। फिर क्या था जनाब मोबाइल पर अक्सर युवती बतियाते रहे। उनका दिल हिलौरे मारने लगा और मियां युवती के ईश्क में गिरफ्तार हो गए। बातों का सिलसिला इतना बढ़ा कि दोनों के बीच घंटो बातें होने लगी। बड़े मियां इश्क के समंदर में गोते लगा रहे थे। इससे पहले कि मामला उनकी समझ में आता, एक दिन युवती ने फोन पर ही बुजुर्ग से दो लाख रुपये मांगे। युवती के ईश्क में गिरफ्तार प्रेमकुमार ने  बिना देर किए युवती के पास के पैसे पहुंचा दिए।
अब इस युवती ने रामकुमार को शादी का झांसा देकर पूरी तरह से अपने जाल में फंसा लिया था। इसके बाद उस युवती ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया था। एक बार पैसा मिलने के बाद युवती ने बड़े मियां से फोन पर ही करीब बीस लाख रुपये वसूल कर लिए। युवती के प्यार में पागल बड़े मियां को ज़रा भी इस बात का अंदाजा नहीं हुआ कि लड़की उन्हें बेवकूफ बना रही है।
दिलचस्प वाक्या के पीछे राज यह है कि युवती पैसा लेने के लिए खुद न आकर हमेशा एक लड़के को उनके पास भेजती थी। उसने प्रेमकुमार से पहली बार 2 लाख, फिर 8 लाख और इसके बाद पांच-पांच लाख रुपये लिए। समय ने करवट बदली और जब इस बारे में रामकुमार के बेटों को पता चला तो उन्होंने अपने पिता से इस बारे में पूछताछ की। तब जाकर बड़े मियां अपने इश्क का किस्सा बेटों को सुना दिया।
पिता की बात सुनते ही बेटे सारा माजरा समझ गए और पिता को लेकर फौरन थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंच गए। पुलिस ने इस मामले की तहरीर तो ले ली मगर अभी मुकदमा दर्ज नहीं किया। पुलिस मामले की जांच में जुटी  है। मगर अभी तक युवती का कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस युवती के फोन नंबर की जांच कर रही है। इसके अलावा उस शख्स की भी तलाश की जा रही है जिसने बड़े मियां को शादी का सपना दिखाकर ठगी का शिकार बनवा दिया।
Share on Google Plus

About Unknown

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.