today advt

एशिया कप फाइनल: कौन बनेगा चैंपियन, फैसला आज

लेखक : दुर्गा प्रसाद







एशिया कप के फाइनल में सोमवार को भारत और बांग्लादेश की टीम भिड़ेंगी। इस मैच को लेकर दर्शकों में काफी कौतूहल और रोमांच है। टीम इंडिया ने जिस तरह से अपने तीनों लीग मैचों में विपक्षी टीमों को करारी शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया है, उससे टीम के हौंसले बुलंद हैं। इस समय टीम इंडिया अपने प्रचंड फार्म में चल रही है। बल्लेबाजी की बात की जाए तो सुपर स्टार विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांडया, युवराज सिंह और कप्तान धोनी फार्म में हैं। गेंदबाजी में अनुभवी आशीष नेहरा के साथ नए गेंदबाज बुमराह की लहलहराती गेंदें विपक्षी टीमों में खौफ पैदा की हैं। इसके अलावा अशिवन और पांड्या ने भी विपक्षी टीमों पर कहर बरपाया है। फीिल्डंग की बात की जाए तो टीम इंडिया के जाबांज चीते की तरह दहाड़ रहे हैं।
यह कहने से अितश्योिक्त नहीं होगी, इस समय टीम इंडिया  दुनिया की नंबर-1 टीम है जो किसी भी विपक्षी टीम को पटखनी दे सकती है। जहां तक बांग्लादेशी टीम का सवाल है वह भी छुपा रूस्तम है। अगर उसके अतीत की तरफ देखा जाए तो वह ऐसे कई उलटफेर कर चुकी है। ऐसे में टीम इंडिया को थोड़ा सा ओवर कॉन्फीडेंस से बचना होगा। बांग्लादेश को अपने हाेम ग्राउंट में खेलने का एडवांटेज भी मिलेगा।
बांग्लादेश टीम दूसरी बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है। ऐसे में वह पूरे जोश के साथ मैदान में उतरेगी और चैंपियन बनने की भरसक कोशिश करेगी। इससे पहले 2012 में वह फाइनल में पहुंची थी, लेकिन घरेलू मैदान पर उसे पाकिस्तान से सिर्फ दो रन से हार का सामना करना पड़ा था।  इस टूर्नामेंट में धोनी के पसंदीदा आलराउंडर हार्दिक पांड्या सबसे कामयाब रहे हैं। उनके नाम 7 विकेट हैं। जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लिए हैं। इस टूर्नामेंट में दो बार मैन आफ द मैच रहे विराट अब तक 112 रन बनाकर दूसरे बेस्ट स्कोरर हैं।  ओपनर रोहित शर्मा 137 रन बनाकर बेस्ट स्कोरर हैं। वहीं स्टार आलराउंडर युवराज भी फॉर्म में हैं।
कुल मिलाकर यह देखा जा सकता है एक रोमांचक फाइनल देखने को मिलेगा। मैच का प्रसारण सोमवार शाम 7.00 बजे से स्टार स्पोर्ट्स पर होगा।
Share on Google Plus

About Unknown

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.