today advt

भारत-पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मैच 19 को... दर्शकों में बेसब्री से इंतजार

लेखक : दुर्गा प्रसाद
टी-20 वर्ल्ड कप की भारत में शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में टी-20 वर्ल्ड का बुखार दर्शकों के सिर में चढ़कर बोल रहा है। इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। इस मैच का भारत-पाक दर्शकों को बेसब्री  से इंतजार है। यहां जिक्र योग्य है कि जब भी भारत-पाकिस्तान के बीच मैच होता है यह बार्डर पर होने वाले वार से कम नहीं होता है। खिलाड़ियों को मैच को लेकर बहुत ज्यादा प्रेशर होता है। इसका कारण यह है कि भारत-पाक में प्रतिद्वंदिता। दोनों देशों के फैन्स में इस बात का जबर्दस्त क्रेज रहता है कि चाहे वह किसी और टीम से हार जाएं मगर भारत पाकिस्तान और पाकिस्तान भारत से न हारे।
खिलाड़ी भी इस बात को मानते हैं यह बॉर्डर पर होने वाले युद्ध से कम नहीं है। इसलिए हर खिलाड़ी पर मैच को लेकर बहुत ज्यादा प्रेशर होता है। इस प्रेशर को जो टीम झेल जाए उसी की जीत होती है। यह दीगर बात है कि अभी तक टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का पलड़ा भारी रहा है। अभी तक एक बात सामने आई है कि टीम इंडिया ने हमेशा ही पाकिस्तान को पटखनी दी है। इसलिए यह देखा जा सकता है कि पाकिस्तान पर जीत का ज्यादा दबाव होता है। ऐसे में उसके खिलाड़ी अंडर प्रेशर आ जाते हैं और उन्हें हार का मुंह देखना पड़ता है।
भारत न्यूजीलैंड से अपना पहला मैच हार चुका है ऐसे में उस पर इस मैच को जीतने को लेकर प्रेशर होगा। मगर टीम इंडिया ने ऐसे हालात कई बार देखे हैं और यकीनन वह इस प्रेशर से बाहर निकलने में सक्षम होगी।
भारत-पाक के हाईवोल्टेज मैच को लेकर पूरे देश में तैयारी हो चुकी है। बाजार में बड़े-बड़े पर्दे लगाए गए हैं ताकि मैच आनंद लिया जाए।  दर्शकों में क्रिकेट का जुनून सिर उठाकर बोल रहा है। इस मैच को लेकर दोनों देशों की टीमें कमर कस चुकी हैं। पाकिस्तान टीम के कोच वकार युनूस का कहना है कि उन्होंने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को पटखनी दी है और उनके टीम के हौंसले बुलंद हैं। वहीं भारत अपना पहला मैच हार चुका है ऐसे में भारत को वापसी का प्रेशर है। इधर, टीम इंडिया के धूरंधर स्पिनर आर. अिश्वन का कहना है कि वह इस मैच को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। टीम इंडिया इस तरह की परिस्थितयों से वाकिफ है। और वह जानती है कि कैसे इस परिस्थिति से निपटना है।
सभी रण वाकुरों ने कमर कस ली है। इस हाईवोल्टेज मैच में कौन विजेता बनेगा यह तो आने वाला वक्त बताएगा। पर  इस मैच को लेकर यही कहा जा सकता है जो भी टीम इस मैच को जीतेगी... समझो उसने वर्ल्ड कप जीत लिया।
Share on Google Plus

About Unknown

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.