today advt

वैलडन टीम इंडिया! रिकॉर्ड छठी बार जीता एशिया कप

लेखक : दुर्गा प्रसाद
टीम इंडिया में एशिया कप में अजेय रहते हुए रिकॉर्ड छठी बार एशिया कप जीत लिया। मैच बाधित होने की वजह से यह मैच 20 अोवर की बजाय 15 ओवर का रखा गया था। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने 15 ओवर में 120 रन ठोक कर टीम इंडियां के सामने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। मगर  टीम इंडिया ने यह लक्ष्य बौना साबित करते हुए सात गेंद शेष रहते हुए यह मैच अपने नाम कर लिया। विनिंग छक्का धोनी के बल्ले से लगा और इस तरह रिकॉर्ड छठी बार भारत ने यह कप अपने नाम कर लिया।

ओपनर शिखर धवन ने इस टूर्नामेंट में कोई खास नहीं किया था, मगर फाइनल में उन्होंने अपना बल्ला भाजा और टी20 करियर की दूसरी फिफ्टी लगाते हुए 60 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली 41 रन और कप्तान एमएस धोनी 20 रन बनाकर नॉट आउट रहे। टीम इंडिया को पहला झटका रोहित शर्मा (1) के रूप में लगा। इस तरह भारत ने आठ विकेट से बांग्लादेश को हराया। पहली बार एिशया कप टी-20 के फार्मेट में खेला गया।
इस सीरीज की सबसे अच्छी बात यह रही कि टीम इंडिया का गजब का कॉम्बीनेशन हो गया है। बतौर बैट्समैन शिखर धवन, रोहित शर्मा, कप्तान धोनी बखूबी अपनी भूमिका निभा रहे हैं। ऑलराउंडर में युवराज सिंह, हृदया पांड्या और राविदं्र जडेजा अपना किरदार निभा रहे हैं। बॉलिंग में अनुभवी आशीष नेहरा, युवा बुमराह और हृदया पांड्या ने शानदार कॉम्बीनेशन प्रस्तुत किया है।
इस समय टीम इंडिया टी-20 रैंकिंग में शिखर पर है। और अच्छी बात जो सामने आ रही है वह पिछले 9 मैचों में से कोई मैच नहीं हारी है। अब कुछ ही दिनों बात टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। ऐसे में एिशया कप जीतने के बाद टीम इंडिया का जबर्दस्त कॉन्फिडेंस बढ़ गया है।
Share on Google Plus

About Unknown

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.