today advt

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय रणबांकुरों का ऐलान

लेखक : दुर्गा प्रसाद 
मार्च में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस बार की टीम की विशेष खासियत यह है कि टीम में अनुभव और युवा का अच्छा मिश्रण किया गया है। 


इस वर्ल्ड कप से भारतीय कप्तान धोनी भविष्य तय हो सकता है। जैसा कि चयनकर्ताओं से सवाल उठाए गए हैं कि क्या धोनी टी-20 के बाद संन्यास ले लेंगे? इस पर चयनकर्ता का जवाब था कि , यह सब खिलाड़ी पर निर्भर करता है। यह हमारा काम नहीं है। अब देखना यह होगा कि सबसे सफलतम कप्तान धोनी का अगला कदम क्या हो सकता है। वैसे धोनी अपने धुन के पक्के हैं। यह भी स्पष्ट है कि वह क्या करते हैं यह किसी को पता नहीं होता है। इसका उदाहरण उनका टैस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना है। तब किसी को पता ही था कि वह अचानक संन्यास की घोषणा कर देंगे। खैर यह अभी भविष्य के गर्भ में छुपा है।
इस बार वर्ल्ड कप भारत में ही होना है। जिस प्रकार से एक संतुलित टीम चुनी गई है उससे वर्ल्ड कप मेजबान टीम के हाथ में रहने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।
घोषित टीम में अनुभवी युवराज सिंह, हरभजन सिंह आैर आशीष नेहरा शामिल है। अजिंक्य रहाणे, मोहम्मद शमी और पवन नेगी को टीम में शामिल किया गया जबकि मनीष पांडे को मौका नहीं दिया गया। पवन बाएं हाथ के स्पिनर आैर बल्लेबाज हैं। टीम का नेतृत्व महेंद्र सिंह धोनी करेंगे। एशिया कप के लिए भारतीय टीम वही रहेगी जो ट्वेंटी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई है।
सबसे चौंकानी वाली बात यह है कि अनफिट मोहम्मद शमी को भी टीम में शामिल किया गया है।  टीम इंडिया यही चाहेगी की वर्ल्ड कप तक वो पूरी तरफ फिट हो जाएं, ताकि अपनी यॉर्कर और धांसू बॉलिंग से विरोधियों के छक्के छुड़ा सकें। इस कप में युवराज सिंह और हरभजन को फिर अपना पुराना प्रदर्शन दोहराना होगा, ताकि जो मौका उन्हें मिला हुआ है उसे दोहरा सकें। टीम इस प्रकार है- एमएस धोनी, रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पांड्‍या, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, आर. ‍अश्विन, बुमराह, आशीष नेहरा, हरभजन सिंह, पवन नेगी।




Share on Google Plus

About Unknown

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.